Home अपडेट सीवीआरयू युवा उत्सव के समापन में फोक मस्ती बैंड के धुन पर...

सीवीआरयू युवा उत्सव के समापन में फोक मस्ती बैंड के धुन पर युवाओं ने की जोरदार मस्ती

सीवीआरयू के युवा उत्सव में मुम्बई फोक मस्ती के कलाकार।

मंत्री अमरजीत भगत, विधायक शैलेष पांडेय, रश्मि सिंह और रजनीश सिंह ने भी की शिरकत

बिलासपुर। डॉक्टर सी वी रमन विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित विश्व रंग कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय युवा महोत्सव के अंतिम दिन रविवार की शाम शहर के युवाओं ने मुंबई के फोक मस्ती बैंड के साथ जमकर मस्ती की। इस दौरान फोक मस्ती बैंड ग्रुप मुंबई के विपुल, समीर, रोशन, प्रिंस, तेजस, सुभाष और उनके साथियों ने लाइफ इस क्रेजी, बनो अंग्रेजी…. और कबीर वाणी , आवे हिचकी मने आवे हिचकी….गाकर  युवाओं को जमकर नचाया। फोक मस्ती ग्रुप ने इंडियन ट्रेंड को नये वेस्टर्न स्वरूप में प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि खाद्य, नागरिक आपूर्ति, संस्कृति एवं साख्यिकी मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि डॉ सीवी रमन विवि शिक्षा के साथ कला साहित्य के लिए काम कर रहा है।  सामाजिक सरोकार में सीवीआरयू का नाम प्रदेश ही नहीं पूरे देश में है। हमें युवाओं को पुस्तक पढ़ने और संस्कृति से जुड़ने के लिए संकल्प लेना चाहिए, ताकि हम भावी पीढ़ी को अपनी कला विधा और गुणों को हस्तांतरित कर सकें।

नगर विधायक शैलेश पांडे ने कहा कि आईसेक्ट, शिक्षा के साथ-साथ संस्कृति में भी 30 वर्षों से कार्य कर रही है। अब छत्तीसगढ़ के युवाओं को संस्कृति में भी नए मंच मिलेंगे। मेरा विश्वास है कि यहां के विद्यार्थी देश विदेश में भी कला और साहित्य क्षेत्र में भी ख्याति अर्जित करेंगे। तखतपुर विधायक रश्मि सिंह ने कहा कि रमन विश्वविद्यालय सांस्कृतिक विरासत को संरक्षण देने का कार्य कर रहा है।  ऐसे मंच उसे आने प्रतिभाएं भी निकालकर सामने आती हैं। विधायक रजनीश सिंह ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर रवि प्रकाश दुबे, डॉ अरविंद तिवारी व सभी विभागों के विभागाध्यक्ष तथा शहर के गणमान्य जन व विद्यार्थी बड़ी संख्या में यहां उपस्थित थे।

पूरे भारत में निकली जाएगी पुस्तक यात्रा-गौरव

कुलसचिव गौरव शुक्ला ने कहा कि हम लगातार आयोजन करते रहते हैं। इस पुस्तक यात्रा के बाद एक बड़ी पुस्तक यात्रा देश भर में निकाली जाएगी हम देश के युवाओं को पुस्तक  संस्कृति  के एक सूत्र में बांधने जा रहे हैं।

NO COMMENTS