Home अपडेट सिम्स के रख-रखाव में ढिलाई पर मंत्री ने लगाई पीडब्ल्यूडी को फटकार

सिम्स के रख-रखाव में ढिलाई पर मंत्री ने लगाई पीडब्ल्यूडी को फटकार

मंत्री अमर अग्रवाल ने सिम्स में स्वसाशी समिति की बैठक ली।

रिक्त पदों पर भर्ती के लिए शीघ्र विज्ञापन निकालने का निर्देश

छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) की स्वशासी समिति की बैठक में भवन मरम्मत और रख-रखाव के लिए राशि की स्वीकृति होने के बावजूद कार्य पूरा नहीं करने पर मंत्री अमर अग्रवाल ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई।

नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल की अध्यक्षता में आज सिम्स की स्वशासी समिति की बैठक हुई। बैठक में संभागायुक्त टीसी महावर, कलेक्टर पी दयानंद, सिम्स के डीन डॉ पी के पात्रा, अधीक्षक डॉ रमणेश पूर्ति उपस्थित थे।

मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को सिम्स बिल्डिंग की हालत सुधारने में कोताही बरते जाने पर फटकार लगाई। सिम्स बिल्डिंग के कई हिस्सों में दरारों के कारण पानी रिसने की घटनाएं हो रही हैं। खिड़कियां और दरवाजे टूटे हुए हैं। इनकी मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी ने 56-56 लाख की दो निविदाएं स्वीकृत की हैं, लेकिन साल भर बीत जाने के बावजूद कोई काम नहीं हुआ।

स्वशासी समिति की बैठक कार्यकारिणी के सदस्यों ने सिम्स में उच्च शक्ति के जनेरटर लगाने का निर्णय लिया। मंत्री अग्रवाल ने सीएसईबी के अधिकारियों को सिम्स की विद्युत भार का आकलन कर इस्टिमेट बनाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ध्वनिरहित जनरेटर लगाने कहा गया।

सिम्स में रंग-रोगन, साफ-सफाई, सीपेज दुरस्त करने के साथ ही आकर्षक टाईल्स और सौन्दर्यीकरण करने पर सहमति बनी। अग्रवाल ने उक्त कार्यों के लिये पीडब्लूडी के अधिकारियों को शीघ्र ही कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिया।

सिम्स में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकालने का निर्देश भी दिया गया।

चिकित्सालय के नवनिर्मित वार्ड में मेडिकल गैस पाईप लाईन की स्थापना, चिकित्सालय, महाविद्यालय एवं छात्रावास की मरम्मत एवं रखरखाव कार्य हेतु बजट प्रावधान, सभी विभागों के सेमिनार कक्षों का रिनोवेशन कार्य एवं बजट प्रावधान, ब्लड बैंक में रिनोवेशन एवं विद्युतीकरण कार्य व बजट प्रावधान, ऑडिट प्रतिवेदन पर चर्चा की गई। बैठक में निगम कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

NO COMMENTS