Home अपडेट बिलासपुर जिले के एक लाख से अधिक किसानों  के खाते में पहुंचे...

बिलासपुर जिले के एक लाख से अधिक किसानों  के खाते में पहुंचे 73 करोड़ 49 लाख 11 हजार रुपये

बिलासपुर में जनप्रतिनिधि व अधिकारियों ने आतंकवाद विरोधी शपथ ली।

राजीव गांधी किसान न्याय योजना की पहली किश्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जारी की

270 करोड़ 68 लाख 54 हजार रुपए इनपुट सब्सिडी की राशि मिलेगी

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि की अवसर पर अपने रायपुर निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत जिले के एक लाख एक हजार 986 किसानों को खरीफ सीजन 2020-21 की पहली किश्त के रूप में 73 करोड़ 49 लाख 11 हजार रूपए की कृषि आदान सहायता राशि (इनपुट सब्सिडी) का उनके खाते में अंतरण किया। जिले के किसानों को कुल 270 करोड़ 68 लाख 54 हजार रुपए का लाभ मिलेगा। आज 27.15 प्रतिशत राशि का भुगतान किया गया।

छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश में फसल उत्पादन को प्रोत्साहित करने और किसानों को उनकी उपज का सही दाम दिलाने के लिए दूरगामी निर्णय लेते हुए राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरूवात पिछले वर्ष की थी। कार्यक्रम में बघेल ने इसके साथ ही गोधन न्याय योजना के तहत जिले के पशु पालकों से गोबर खरीदी के एवज में 99 हजार 340 रूपए राशि गौठान समितियों के खाते में ऑनलाईन अंतरित की। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में सांसद सोनिया गांधी के संदेश का वाचन किया। इस अवसर पर आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करने की शपथ भी ली गई। राजसभा सांसद पी.एल. पुनिया भी वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े। मंत्रिमण्डल के सभी मंत्री सहित वरिष्ठ अधिकारी इस मौके पर मौजूद थे।

बिलासपुर में राशि अंतरण कार्यक्रम में मंथन सभाकक्ष से संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक रश्मि आशिष सिंह, महापौर रामशरण यादव, बिलासपुर विधायक शैलेश पाण्डेय, कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चौहान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैरीश एस सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

NO COMMENTS