Home अपडेट एमपी से खपाने लाई जा रही पौने दो लाख की 29 पेटी...

एमपी से खपाने लाई जा रही पौने दो लाख की 29 पेटी व्हिस्की जब्त, रतनपुर में एक ही दिन में तीन कार्रवाई

अवैैध शराब और वाहन के साथ गिरफ्तार आरोपी रतनपुर पुलिस की गिरफ्त में।

बिलासपुर। रतनपुर पुलिस ने मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ में खपाने लाई जा रही शराब से भरी जीप पकड़ी है। इसके अलावा रतनपुर थाना क्षेत्र में महुआ शराब की बिक्री के दो मामले भी पकड़े गये। तीनों मामलों में तीन आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं और उनसे 1.85 लाख के 376 लीटर अवैध शराब जब्त किये गये हैं।

रतनपुर के रास्ते से शराब की अवैध शराब के परिवहन की सूचना पिछले कई दिनों से मिल रही थी। इसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने अधीनस्थ अधिकारियों को सतर्क किया था। 22 जुलाई को रतनपुर पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर के साथ टीम द्वारा  महामाया चौक पर घेराबंदी की गई और बेलगहना की ओर से आ रही सफेद रंग की महिन्द्रा टीयूवी 300, सीजी 08जेड 6365 को रोका गया। वाहन की तलाशी लेने पर उसके भीतर 29 पेटी गोवा व्हिस्की शराब मिली। वाहन चालक अभिजीत चक्रवर्ती (40 वर्ष) ने खुद को सेक्टर 6 भिलाई का रहने वाला बताया। वह शराब के सम्बन्ध में कोई कागजात पेश नहीं कर सका। वाहन की प्रत्येक पेटी में 180एमएल की 50 बोतलें थी, इस तरह कुल 261 लीटर शराब जब्त की गई जिसकी कीमत एक लाख 74 हजार है। धारा 34-2 तथा 59 (क) आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपी अभिजीत चक्रवर्ती को रिमांड पर लिया गया है।

दूसरे मामले में 22 जुलाई को ही मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि ग्राम जाली सौरापारा में दीपक कुमार नेताम अपने घर में भारी मात्रा में अवैध रूप से शराब रखकर बिक्री कर रहा है। सूचना पर थाना प्रभारी ललिता मेहर ने स्टाफ के साथ जाकर वहां छापा मारा। यहां पर 15 लीटर की क्षमता वाली 7 जेरिकेन में 105 लीटर शराब जब्त की गई। इसी तरह ग्राम मोहतराई में भी 22 जुलाई को ही छापा मारा गया। यहां आरोपी सुखनंदन सिंह स्कूल के पास भारी मात्रा में अवैध शराब रखकर बिक्री कर रहा था। उससे 10 लीटर महुआ शराब जब्त की गई। दोनों के खिलाफ धारा 34 (2) के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश किया गया।

कार्रवाई में रतनपुर थाने की प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर, उपनिरीक्षक जागेश्वर राठिया, सहायक उपनिरीक्षक रामस्वरूप छत्री, प्रधान आरक्षक अनिल साहू, आरक्षक नागेंद्र कश्यप, संजय श्याम, संजय गिरी गोस्वामी, विमल सिंह, कृष्ण कुमार कौशिक, चंदन मानिकपुरी, राम लाल सोनवानी एवं आरक्षक रूपांजलि सोचे की विशेष भूमिका रही।

NO COMMENTS