Home अपडेट बेलगहना स्कूल और निपनिया कॉलेज में चला मिशन ग्रीन अभियान

बेलगहना स्कूल और निपनिया कॉलेज में चला मिशन ग्रीन अभियान

निपनिया के आजीविका महाविद्यालय में पौधारोपण।

बेलगहना कन्या हाईस्कूल में पौधारोपण।

मिशन ग्रीन के जरिये जिले को हरा-भरा बनाने का अभियान बिलासपुर शहर के अलावा जिले के विभिन्न ब्लाक, तहसीलों और संस्थाओं में भी चल रहा है। शासकीय कन्या हाईस्कूल बेलगहना  और आजीविका महाविद्यालय निपनिया में इसी कड़ी में आज पौधारोपण कार्यक्रम रखा गया।

स्टाफ और बच्चों ने मिलकर मैदान और खाली जगहों पर फलदार पौधे लगाए। कार्यक्रम में बेलगहना के पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा कोटा के अनुविभागीय अधिकारी कीर्तिमान राठौर, जनपद के सीईओ हिमांशु गुप्ता और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। राठौर ने बढ़ते प्रदूषण पर चिंता जताते हुए कहा कि हमे कम से एक पौधा लगाकर उसकी देखभाल जरूर करनी चाहिए। गुप्ता ने भी बच्चों से कहा कि जिस दिन ये पौधे वृक्ष बन जाएंगे, उसे देखकर आप खुश होंगे। शाला प्रबंध समिति के अध्यक्ष रवि रजक ने कहा कि अधिकारियों के आने से कार्यक्रम की गरिमा और बच्चों में उत्साह बढ़ा है। कार्यक्रम में खाद्य निरीक्षक पूनम सिंह, कल्पना खरे, वंदना खरे, कुसुम निखर ,मनोज बाजपेयी, नंदेश्वर पाण्डेय,  भावना शिवहरे, आर के बघेल , एन के कौशिक, अरविंद पाण्डेय अश्वनी तिवारी , संगीता दास, अंबिका सिंह, दिनेश कैवर्त, हरिकीर्तन दीवान, दीपक अनुरागी आदि भी उपस्थित थे।

आजीविका महाविद्यालय निपनिया की छात्र-छात्राओं ने आज कलेक्टर पी. दयानंद की मौजूदगी में परिसर में पौधे रोपे।15 जुलाई से 15 अगस्त तक चलाए जा रहे मिशन ग्रीन अभियान के तहत जिलेभर में 50 लाख पौधे रोपने का लक्ष्य रखा गया है।

NO COMMENTS