Home अपडेट पुलिस को फिर बड़ी सफलता, सात बाइक जब्त दो नाबालिगों सहित पांच...

पुलिस को फिर बड़ी सफलता, सात बाइक जब्त दो नाबालिगों सहित पांच को पकड़ा

चोरी के आरोपियों से जब्त की गई बाइक।

भीड़ भरे इलाके गोंडपारा, गोलबाजार, सीएमडी चौराहे से पार कर पांच हजार रुपये में बेच देते थे महंगी बाइक

बिलासपुर। चोरी की नौ मोटरसाइकिल जब्त करने के चार दिन बाद जिला पुलिस को आज चार दिन बाद फिर बड़ी सफलता मिली है।  पुलिस ने दो नाबालिगों अभिरक्षा में लिया और तीन लोगों को गिरफ्तार कर सात बाइक जब्त की है। इनमें दो मोटरसाइकिल खरीदने वाले आरोपी हैं।  यह बाइक शहर के भीड़ भरे इलाकों से चुराई गई थी।

लगातार हो रही मोटर चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने वरिष्ठ अधिकारियों को साइकिल मोटर साइकिल चोरी के आरोपियों को पकड़ने में लगाया  था। इसके बाद एडिशनल एसपी विजय अग्रवाल, डीएसपी पीसी रॉय और नगर पुलिस अधीक्षक विश्व दीपक त्रिपाठी की टीम ने आरोपियों की तलाश में टीम बनाई।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मुरूम खदान अशोकनगर सरकंडा निवासी पप्पू उर्फ महेश कुमार साहू मोटरसाइकिल की बिक्री के लिए ग्राहक की खोज कर रहा है। पुलिस टीम ने साहू को अशोकनगर से पकड़ लिया और उससे पूछताछ शुरू की। पहले वह गुमराह करता रहा लेकिन बाद में बारीकी से पूछताछ करने पर वह टूट गया। उसने स्वीकार किया कि कंपनी गार्डन, साईं मंदिर गोंडपारा, गोल बाजार, रघुराज स्टेडियम के पास से तथा मंगला चौक से कुल 7 मोटरसाइकिल चुराई हैं। उसने बताया की चोरी की हुई मोटरसाइकिल में से एक को उसने सरकंडा के सतीश दास मानिकपुरी के पास बेचा है। एक और बाइक को उसने यहीं शंकर साहू को बेचा। अन्य वाहनों को उसने लावारिस हालत में अग्रसेन चौक, दीनदयाल हाउसिंग बोर्ड एवं मुरूम खदान के पास छुपा कर रख दिया था।पुलिस ने इन सभी सात मोटरसाइकिलों को जप्त किया है।

एक दूसरे प्रकरण में मोटरसाइकिल चोरी की पतासाजी कर रही पुलिस को सूचना मिली कि दो नाबालिग भी मोटरसाइकिल चोरी कर चला रहे हैं। सूचना पर दोनों बालकों को पकड़कर उनसे एक हीरो एच एफ डीलक्स मोटरसाइकिल जप्त की गई। नाबालिगों ने बताया कि उन्होंने यह बाइक सीएमडी चौक के पास से करीब एक सप्ताह पहले चुराई थी। महेश कुमार साहू ने इसे छुपा कर रखा था। इसकी कीमत ₹30000 है। कोतवाली थाने के ही आभा ज्वैलर्स के सामने सराफा गली जूनी लाइन से आरोपी पप्पू उर्फ महेश कुमार साहू ने मोटरसाइकिल चुराई थी, जिसे उसने ₹5000 में सतीश दास मानिकपुरी को बेचा। यह मोटरसाइकिल भी ₹30000 की है। सिटी कोतवाली इलाके में गोंडपारा तथा साईं मंदिर के पास से मोटरसाइकिल की चोरी की और उसे ₹5000 में शंकर साहू के पास बेच दिया। इस मोटरसाइकिल की कीमत भी वास्तविक कीमत ₹30000 है। सिविल लाइन थाने के अंतर्गत विकासनगर 27 खोली बिलासपुर से मोटरसाइकिल चुरा कर आरोपी महेश कुमार साहू ने छुपाकर रखी थी, इसकी भी कीमत करीब ₹30000 है। आरोपी पप्पू ने एक सप्ताह पूर्व कंपनी गार्डन के पास से एक डिस्कवर मोटरसाइकिल चुराई थी, जिसे उसने मुरूम खदान के पास छुपा कर रखा था। मोटरसाइकिल के पार्ट्स, पेट्रोल टंकी आदि को कुछ लड़कों ने निकाल लिया था। जब्त वाहन की कीमत ₹10000 है।

तार बहार थाना इलाके के प्रकरण में दो नाबालिगों ने सीएमडी चौक बिलासपुर से मोटरसाइकिल बजाज एक्ससीडी चोरी की थी वह मोटरसाइकिल उनसे बरामद की गई है, जिसकी कीमत ₹25000 है। पुलिस ने महेश कुमार साहू तथा दो नाबालिगों को वाहन चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा  बाइक खरीदने के आरोपी अशोक नगर सरकंडा निवासी सतीश दास मानिकपुरी और मुरूम खदान निवासी शंकर साहू को गिरफ्तार किया है।

 

NO COMMENTS