Home अपडेट स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत होगा नेहरू चौक से मंगला चौक तक...

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत होगा नेहरू चौक से मंगला चौक तक सौंदर्यीकरण

स्मार्ट सिटी की समीक्षा बैठक ली महाप्रबंधक प्रभाकर पांडेय ने।

एमडी पांडेय ने दिया जनहित के नए कार्यों को शुरू करने  का निर्देश, योजनाओं की करेंगे साप्ताहिक समीक्षा

बिलासपुर। नगरीय निकाय चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद स्मार्ट सिटी के एमडी व नगर-निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय ने आज स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा की एवं भविष्य के लिए कार्य योजना पर मंथन भी किया गया।

पाण्डेय ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बन रही स्मार्ट सड़कों व्यापार विहार और मिट्टी तेल गली को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया। कंसलटेंट एजेंसियों ने प्रस्तावित बृहस्पति बाज़ार नवीनीकरण और पुराने बस स्टैंड मल्टीलेवल कार पार्किंग योजना का प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रेजेन्टेशन दिया। इस दौरान पाण्डेय ने तकनीकी बिंदुओं पर सुधार करने का निर्देश दिया। पाण्डेय ने शहर में मच्छरों की समस्या के निवारण के लिए कार्य योजना बनाने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आने वाले चौक-चौराहों के सौंदर्यीकरण करने के निर्देश अधिकारियों को दिया गया। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों एवं कंसलटेंट एजेंसी से योजनाओं के प्रगति के विषय में साप्ताहिक समीक्षा करने की बात कही। बैठक के दौरान जिन नए कार्यों के लिए निर्देश दिए गए हैं उनकी आगामी प्रक्रिया को जल्द पूरा करने कहा गया । आज की बैठक में प्रमुख रूप से स्मार्ट सिटी के जीएम खजांची कुम्हार, प्रबंधक श्री पी.के पंचायती, सहायक प्रबंधक श्रीकांत नायर, और प्रिया सिंह समेत कंसलटेंट एजेंसी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

पाण्डेय ने शहर के मुख्य मार्ग नेहरू चौक से मंगला चौक तक के सड़क के उन्नयन और सौंदर्यीकरण के लिए कंसलटेंट एजेंसी को कार्य योजना बनाने के साथ अधिकारियों को कार्य ज़ल्द शुरू करने कहा। उन्होंने अधिकारियों एवं कंसलटेंट एजेंसी को शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जनहित के कार्य स्मार्ट क्लास, डिजिटल लाइब्रेरी और हेल्थ केयर पर भी कार्य योजना बनाने कहा।

NO COMMENTS