बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं से परामर्श के बाद प्रदेश कमेटी को भेजा जाएगा नाम, स्क्रीनिंग कमेटी को कोई भी सीधे नहीं देगा आवेदन

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के रायपुर कार्यालय में चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में कमेटी ने यह स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी टिकट के दावेदार को अपना बायो-डाटा ले कर दिल्ली के चक्कर काटने की आवश्यकता नहीं है। विधानसभा चुनाव  लड़ने के इच्छुक दावेदारों को अपना आवेदन  ब्लॉक स्तर पर ही जमा करना होगा।

विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार प्रदेश कांग्रेस कमेटी से जारी निर्धारित प्रोफार्मा में आवेदन पत्र ब्लॉक कांग्रेस एवं जिला कांग्रेस के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं एवं एक से सात अगस्त के बीच भर कर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में जमा कर सकते हैं।जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि रायपुर की बैठक के दौरान स्क्रीनिंग कमेटी ने यह स्पष्ट निर्देश दिया है कि जिन ब्लॉक में ज़ोन, सेक्टर और बूथ का गठन नहीं किया गया है या अधूरा है  ऐसे ब्लॉकों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का ध्यान है। ऐसे  ब्लॉक अध्यक्षों को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल  को स्पष्टीकरण देना होगा।

सभी आवेदन आवश्यक चर्चा उपरान्त ब्लॉक व जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को सौंपे जाएंगे।प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष  भूपेश बघेल के अनुसार दावेदारों के चयन में बूथ, ज़ोन एवं सेक्टर लेवल के कार्यकर्ताओं की ही अहम् भूमिका होगी। दावेदारों के नाम पर सबसे पहले चर्चा बूथ, सेक्टर व ज़ोन के कार्यकर्ताओं के बीच होगी। कोई भी दावेदार प्रदेश कांग्रेस कमेटी एवं स्क्रीनिंग कमेटी को सीधे आवेदन  नहीं दे सकता।

बिलासपुर जिले के ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक  कांग्रेस भवन बिलासपुर में 31 जुलाई को दोपहर 2 बजे रखी गई है। बैठक में सभी ब्लॉक अध्यक्षों को निर्धारित प्रोफार्मा मिलेगा।   शनिवार को रायपुर में आयोजित प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कमेटी के अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता, सदस्य रोहित चौधरी और अश्विन कोतवाल के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, चुनाव  अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत एवं शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर विशेष रूप से मौजूद थे।निर्धारित प्रोफार्मा में दावेदारों की व्यक्तिगत जानकारी, संगठन में पूर्व एवं वर्तमान पद के अतिरिक्त पिछली राजनैतिक स्थिति की जानकारी मांगी गई है।

दावेदारों ने कोई चुनाव लड़ा है तो उसका परिणाम सहित विवरण, सामाजिक और छात्र राजनीति में स्थिति की भी जानकारी मांगी गई है।प्रोफार्मा के अनुसार दावेदारों को कांग्रेस के प्रति आस्था प्रकट करने के लिए संकल्प पत्र भी भरना होगा।इसके अतिरिक  स्क्रीनिंग कमेटी  संभाग व जिला मुख्यालय तक जाकर कार्यकर्ताओं से दावेदारों की स्थिति की जानकारी लेंगे। ज्ञात हो कि यह पहली बार हुआ है कि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली की जगह रायपुर में हुई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here