लोकवाणी में छात्रों ने परीक्षा के बारे में दिये गए मुख्यमंत्री के सुझावों को सराहा

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कि मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की सातवीं कड़ी का प्रसारण आज किया गया। मुख्यमंत्री अपनी वार्ता के माध्यम से परीक्षा प्रबंधन और युवा कैरियर के आयाम विषय पर विद्यार्थियों, युवाओं और उनके पालकों से रूबरू हुए। लोक वाणी को बिलासपुर शहर के जनप्रतिनिधियों और विभिन्न वर्ग के लोगों ने सुना और अपनी प्रतिक्रियाएं दी।

लोकवाणी सुनने के बाद नगर निगम बिलासपुर के महापौर रामशरण यादव ने कहा कि परीक्षा का तनाव व भय दूर करने के लिए मुख्यमंत्री बघेल ने जो सुझाव विद्यार्थियों और उनके पालकों को दिया है वह बहुत महत्वपूर्ण है। पालकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों को हमेशा प्रोत्साहित करें, विशेषकर परीक्षा के समय बच्चों के मददगार बनना चाहिए। उनकी हर छोटी-छोटी जरूरतों की ओर ध्यान देने से बच्चों का भी मनोबल बढ़ेगा और परीक्षा का तनाव कम होगा। यादव ने आगे कहा कि प्रदेश के युवाओं को स्थायी रोजगार देने के लिए जो कदम सरकार ने उठाया है वह सराहनीय है। स्कूल कालेजों में 20 हजार पदों की भर्ती के साथ-साथ अन्य विभागों में भी नौकरी के लिए दरवाजे खोले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों से कहा कि केवल पढ़ाई में मेरिट आकर अच्छा कैरियर नहीं बनाया जा सकता। बल्कि अपने हुनर के दम पर भी युवा अच्छा रोजगार पा सकतें हैं।

महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्रा लोपामुद्रा को लोकवाणी में मुख्यमंत्री की कही यह बात की मन के हारे हार है और मनके जीते जीत बहुत अच्छी लगी और इससे उसे यह प्रेरणा मिली की आत्मबल और आत्म विश्वास के सहारे हर क्षेत्र में सफलता हासिल की जा सकती है।

एक स्कूली छात्रा ने परीक्षा हाल में परीक्षा प्रारंभ होने के पूर्व छात्र-छात्राओं को मेडिटेशन कराने का सुझाव दिया था। मुख्यमंत्री ने इस सुझाव पर विचार करने की बात कही है। इस पर लोपामुद्रा ने प्रसन्नता जताई और कहा कि विद्यार्थियों को इससे बहुत फायदा होगा। परीक्षा को 20-20 मैच की तरह लेने के मुख्यमंत्री का सुझाव भी उसे बहुत सही लगा। इसी तरह छात्रा कु. सुमन, निवेदिता पंडा, ट्विंकल चावला, प्रीति बंजारे को भी परीक्षा का तनाव दूर करने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये सुझाव बहुत फायदेमंद लगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here