मुख्यमंत्री बघेल ने कहा- भाजपा वाले 15 साल लूटते-खसोटते रहे, रमन सिंह तो कमीशनखोरी कबूल भी कर चुके

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी के इस दावे पर सवाल उठाया है जिसमें कहा गया है कि अब तक 221 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति उसने जब्त की है।
मीडिया से बात करते हुए बघेल ने पूछा है कि ईडी वाले बताते क्यों नहीं कि गिरीश देवांगन, रामगोपाल अग्रवाल, आर पी सिंह, सन्नी अग्रवाल या विनोद तिवारी के यहां से उसने कितनी राशि जब्त की। ईडी बताए सूर्यकांत तिवारी के यहां कितना है, सौम्या चौरसिया, समीर विश्नोई और सुनील अग्रवाल के यहां कितना मिला है। 221 करोड़ बोल देने से थोड़े चलेगा। जो व्यापारी या उद्योगपति हैं, उसके यहां तो पैसे मिलेंगे ही। लेकिन हमारे कार्यकर्ता रामगोपाल, गिरीश देवांगन आदि से लेकर के विनोद तिवारी तक कितनी कितनी राशि जब्त की,  ईडी एक-एक का बताए।
सीएम ने कहा कि कम से कम मेरे बयान के बाद ईडी ने विज्ञप्ति तो जारी किया। पर ईडी 2000 करोड़ का ही आबकारी घोटाला क्यों बोल रही है। एक और जीरो लगा देते। 20 हजार करोड़ का घोटाला बोल देते। उसको बताना चाहिए यह चल अचल संपत्ति हमने इतनी जब्त की है। एक साथ सबका नाम जोड़ दिया है। अलग-अलग नाम बताओ, किसके यहां क्या मिला। अब हवा में बात कर रहे हैं> अगर पैसा है तो ईडी को बताना पड़ेगा क्यों पैसा कहां पर लगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद आबकारी राजस्व हमने बढ़ाकर 3900 करोड़ से 6000 करोड़ किया। डेढ़ गुना वृद्धि की। इसके बावजूद कोर्ट के कागज पेश कर ईडी कहती है कि राजस्व हानि हुई। यदि डेढ़ गुना वृद्धि हानि है तो लाभ किसको बोलेंगे आप।

बघेल ने कहा कि डॉ रमन सिंह 15 साल सत्ता में रहे। आरबीआई 2019 में रिपोर्ट जारी करती है कि छत्तीसगढ़ में 40 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा में जीवन यापन कर रहे हैं 15 साल तक आप लोगों को लूटते खसोटते रहे। गरीबों को और गरीब बनाते रहे और उनके जो कार्यकर्ता हैं सब मालदार होते गए। हम लगातार बोल रहे हैं कि इनके यहां छापा क्यों नहीं डालते हैं। पूरा चावल खा गए, घोटाला हो गया। सीएम सर, सीएम मैडम कौन है इसकी जानकारी तो ईडी के पास है न, क्यों जांच नहीं करते। रमन सिंह खुद स्वीकार कर चुके हैं और कहा है कि एक साल कमीशन खोरी बंद कर दो, 30 साल तक राज करो। इससे बड़ी स्वीकारोक्ति और क्या हो सकती है। इसीलिए मैं कहता हूं कि ईडी भारतीय जनता पार्टी के एजेंट की तरह काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here